Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

कोरोना ग्रस्त मृतकों के सुरक्षित और सम्मानजनक अंतिम संस्कार के लिए आर्डीनैंस जारी करे कैप्टन सरकार -आप

कोरोना ग्रस्त मृतकों के सुरक्षित और सम्मानजनक अंतिम संस्कार के लिए आर्डीनैंस जारी करे कैप्टन सरकार -आप
  • PublishedApril 3, 2020

चंडीगड़, 3 अप्रैल। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और पार्टी के प्रवक्ता और विधायक कुलतार सिंह संधवां ने राज्य के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से मांग की है कि वह विश्व-व्यापक महामारी कोरोनावायरस से मरने वाले मरीजों की मृतक देहों के सम्मान सहित संस्कार के लिए तुरंत आर्डीनैंस जारी करे, जिससे किसी भी मृतक देह की अंतिम रस्मों के मौके अपमान न हो। 

 ‘आप’ हैडक्वाटर से जारी बयान में हरपाल सिंह चीमा और कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि लुधियाना, फिरोजपुर और श्री अमृतसर जिलों में कोरोना वायरस से मृतक शरीरों के साथ अपमान की जो खबरें सामने आईं हैं, वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण अमानवीय और मन विचलित करने वाली हैं। एक गरीब दलित परिवार में उठ कर अपनी बेमिसाल प्रतिभा के साथ सारी उम्र पंथ और पंजाबियत की सेवा करने वाले हजूरी रागी निर्मल सिंह खालसा की मृतक देह के साथ जो कुछ हुआ है वह इस दुर्भाग्यपूर्ण रुझान का शीर्ष है, क्योंकि वह एक आम नहीं बल्कि पद्म श्री से सम्मानित शख्सियत थे। यदि उनकी मृतक देह के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार हो सकता है तो आम पीडि़त परिवारों का क्या हाल हो सकता है, इस का अंदाजा सहज ही लग सकता है, इस लिए कैप्टन सरकार को ऐसी घटनाओं से सबक ले कर जरुरी कानूनी कदम तुरंत उठाने चाहिएं। 

चीमा और संधवां ने मांग की है कि पंजाब सरकार कोरोना महामारी के साथ मरने वाले पीडितों की देहों को सुरक्षित तरीके से लपेटने के लिए विशेष किटों का प्रबंध यकीनी बनाए और लोगों को बड़े स्तर पर जागरूक करे जिससे जनता में किसी किस्म का डर भय न रहे और कोरोना से ग्रस्त मृतकों का सम्मान सहित अंतिम संस्कार हो सके।

 हरपाल सिंह चीमा और कुलतार सिंह संधवां ने भाई निर्मल सिंह खालसा के इलाज के लिए पंजाब सरकार, केंद्र सरकार और शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) की तरफ से दिखाई गई बेरुखी पर भी अफसोस जताया। 

Written By
The Punjab Wire